'क्या नीतीश, तेजस्वी इस्तीफा देंगे?': बिहार में पुल ढहने को लेकर बीजेपी बनाम आरजेडी

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्विटर पर पूछा कि क्या बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पुल गिरने पर इस्तीफा देंगे.





बिहार के भागलपुर में रविवार को एक निर्माणाधीन पुल के गिरने से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है। अपेक्षित रूप से, बिहार सरकार को पतन के लिए भाजपा द्वारा गंभीर प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा।

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्विटर पर पूछा कि क्या बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पतन पर इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि सुल्तानगंज और खगड़िया के बीच गंगा नदी पर जो पुल बन रहा है, उसका उद्घाटन 2020 में होना था।

उन्होंने लिखा, 'क्या इस घटना का संज्ञान लेते हुए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव तुरंत इस्तीफा दे देंगे? ऐसा करके चाचा-भतीजा दोनों देश के सामने मिसाल कायम कर सकते हैं.

राजद ने तुरंत इसका जवाब दिया और बदले में बीजेपी को पतन के लिए जिम्मेदार ठहराया। पार्टी ने दावा किया कि पुल के खराब स्पैन के निर्माण के दौरान भाजपा नेता नंद किशोर, मंगल पांडे और नितिन नवीन 2017 से 2022 तक मंत्री रहे.


राजद ने ट्वीट कर कहा, ''30 अप्रैल 2022 को आंधी से उसका एक हिस्सा गिर गया था, तब भी भाजपा के नितिन नवीन ही मंत्री थे.''

ब्रिज ढहने को लेकर बीजेपी का नीतीश कुमार पर हमला

अमित मालवीय के अलावा, भाजपा नेताओं शहजाद पूनवाला और शाहनवाज हुसैन ने भी नीतीश के नेतृत्व वाली बिहार सरकार की खिंचाई की। पूनावाला ने कहा कि नीतीश कुमार विपक्षी बैठक की योजना बनाने में व्यस्त हैं और "भ्रष्टाचार का पुल" गिर गया।

यह भी पढ़ें: बिहार की शिक्षा व्यवस्था का चरमरा जाना नीतीश कुमार के कार्यकाल पर सबसे बड़ा धब्बा: प्रशांत किशोर

"यह दूसरी बार है जब पुल ढह गया है। भ्रष्टाचार के स्तर की कल्पना करें! ?1750 करोड़ करदाताओं का पैसा पुल के साथ जल समाधि लेता है। भ्रष्टाचार का पुल तब भी ढह जाता है जब नीतीश बाबू विपक्षी एकता का पुल बनने की कोशिश में लगे होते हैं।" , "उन्होंने ट्वीट किया।

शाहनवाज हुसैन ने भागलपुर में पुल निर्माण के लिए जिम्मेदार सिंगला कंपनी के खिलाफ जांच की मांग की. राज्य भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि यह घटना दर्शाती है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार के शासन में "भ्रष्टाचार व्याप्त है"।

पीटीआई की एक रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया है, "पुल के निर्माण के लिए घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया था। सीएम को बिहार के विकास की कोई परवाह नहीं है ... वह अपने दौरे में व्यस्त हैं। उन्हें इस घटना के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।" कहने के रूप में।

बिहार में पुल का टूटना

बिहार के भागलपुर जिले में रविवार 4 जून को गंगा नदी पर एक निर्माणाधीन पुल गिर गया। यह पुल भागलपुर को बिहार के खगड़िया जिले से जोड़ता है, और अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना शाम करीब छह बजे की है, जब अगुवानी-सुल्तानगंज पुल के 4-5 पिलर गिर गए।

भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा, 'हां, मुझे सूचना मिली है कि अगुवानी-सुल्तानगंज निर्माणाधीन पुल के 4-5 पिलर गिर गए हैं. प्रशासन संबंधित विभाग के अधिकारियों के संपर्क में है।"

एक अधिकारी ने कहा कि बिहार सरकार ने भवन निर्माण विभाग को घटना की जांच शुरू करने और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: किसी ने मदद क्यों नहीं की? तमाशबीन प्रभाव और यह कैसे अपराध को देखने वाले लोगों को सुन्न कर देता है


Comments

Popular posts from this blog

The Hollywood Fascination with the Multiverse Phenomenon